Trending News

अपर निदेशक आशीष कुमार त्रिपाठी ने किया सूचना कार्यालय का निरीक्षण

अपर निदेशक आशीष कुमार त्रिपाठी ने किया सूचना कार्यालय का निरीक्षण

पौड़ी : सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं को जनता तक पहुँचाने में मीडिया की महत्वपूर्ण भूमिका होती है और मीडिया का जनपक्ष भी यही है।सूचना एवं लोक सम्पर्क विभाग उत्तराखण्ड के अपर निदेशक/जनपद नोडल अधिकारी आशीष कुमार त्रिपाठी द्वारा जिला सूचना कार्यालय पौड़ी गढ़वाल का निरीक्षण किया गया।
 
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के दिशा-निर्देशों के क्रम में अपर निदेशक द्वारा जिला सूचना कार्यालय पौड़ी का निरीक्षण किया गया।अपर निदेशक ने सूचना कार्यालय भवन की जर्जर स्थिति को देखते हुए नये भवन तलाशते हुए वहां कार्यालय शिफ्ट करने के निर्देश दिये हैं।
 
वीअपने एक दिवसीय जनपद भ्रमण के दौरान पत्रकारों से संवाद करते हुए अपर निदेशक सूचना और जनपद नोडल अधिकारी आशीष त्रिपाठी ने कहा सरकार द्वारा चलायी जा रही विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं को जनता तक पहुँचाने में मीडिया की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। उत्तराखण्ड सरकार द्वारा पत्रकार कल्याण की दिशा में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिये गये हैं।
 
मुख्यमंत्री द्वारा पत्रकार कल्याण कोष को 5 करोड़ से बढ़ाकर 10 करोड़ कर दिया गया है। किसी पत्रकार के आकस्मिक निधन की स्थिति में उनके आश्रितों को दी जाने वाली सहायता की प्रक्रिया को और सुगम और तेज बनाने के निर्देश भी मुख्यमंत्री द्वारा दिये गये हैं। पत्रकार मान्यता नियमावली पर कार्य चल रहा है जिसमें तहसील स्तर तक मान्यता देने की प्रक्रिया की जा रही है। 
CATEGORIES
Share ThisFacebook, whatsapp, teligram

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )