Trending News

उत्तराखंड ब्रेकिंग: चौखंभा-3 पर 6015 मीटर की ऊंचाई पर फंसा पर्वतारोही दल

उत्तराखंड ब्रेकिंग: चौखंभा-3 पर 6015 मीटर की ऊंचाई पर फंसा पर्वतारोही दल

अमेरिका और ब्रिटेन के पर्वाताराहियों के चौखंभा-3 पर्वत चोटी पर फंसे होने की बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि पर्वतारोही 6,995 मीटर ऊंचे चौखंभा-3 पर अमेरिका और ब्रिटेन के दो पर्वतारोहियों समेत विदेशी पर्वतारोहियों का एक दल आज फंस गया। भारतीय पर्वतारोहण फाउंडेशन (IMF) को राजन शर्मा मेसर्स एंड मैसिफ गुड गांव टूर ऑपरेटर के जरिए इसकी जानकारी मिली है।

जानकारी के अनुसार पर्वतारोहण दल के जन संपर्क अधिकारी ने IMF को सूचना दी है कि अमेरिकी पर्वतारोही मिशेल थेरेसा और ब्रिटिश पर्वतारोही फे जेन मैनर्स चौखंभा-3 पीक के 6015 मीटर पर फंसे हुए हैं। पर्वतारोहियों ने आधार शिविर में सूचना देकर हेली रेस्क्यू की मदद मांग की है।

पर्वतारोहियों ने बताया कि उनका भोजन और पानी समाप्त हो गया है। 11 सितंबर से 18 अक्टूबर 2024 तक चलने वाले इस अभियान में फिलहाल पर्वतारोही सुरक्षित हैं। बद्रीनाथ धाम से इन पर्वतारोहियों को बचाने के लिए हेली रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जाएगा।

IMF ने जिला प्रशासन को लिखे पत्र में हेली रेस्क्यू का खर्च वहन करने की बात कही है। फिलहाल चौखंभा क्षेत्र में मौसम सामान्य है। ऐसे में  रेस्क्यू ऑपरेशन करने में आसानी होगी।

CATEGORIES
Share ThisFacebook, whatsapp, teligram

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )