Trending News

उत्तराखंड: ट्रैक पर गए ट्रैकर की हार्ट अटैक से मौत, आप भी तो नहीं जा रहे…?

उत्तराखंड: ट्रैक पर गए ट्रैकर की हार्ट अटैक से मौत, आप भी तो नहीं जा रहे…?

चमोली: पिछले दो-तीन दिनों में ट्रेकिंग के दौरान दो ट्रैकरों की मौत की खबर सामने आ चुकी है। दोनों की ही मौत हार्ट अटैक से ही बताई जा रही है। अगर आप भी ट्रेकिंग पर जा रहे हैं, तो पहले अपना हेल्थ चेकअप जरूर कराएं। वरना आपके के लिए खतरा हो सकता है।

ताजा मामला नंदाघुंघटी ट्रैक का है। उत्तर प्रदेश के लखऊ के अलीगंज निवासी एक ट्रैकर की तबीयत बिगड़ने से मौत हो गई। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव भाई के सुर्पूद कर दिया। यह आशंकता जताई जा रही है कि उसकी मौत हार्टअटैक से हुई होगी।

बदरीनाथ वन प्रभाग के अधिकारियों ने बतायाद, ट्रैकर्स बिना अनुमति ट्रैकिंग पर गए थे। कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक डीएस रावत ने बताया, राकेश पाठक (44) निवासी कुर्सी रोड अलीगंज लखनऊ यूपी का शव साथी पर्वतारोही ट्रैकर्स कर्णप्रयाग अस्पताल लेकर आए।

ट्रैकर्स ने बताया, राकेश अपने साथी सात ट्रैकर्स के साथ 19 सितंबर को देहरादून से नंदाघुंघटी ट्रैक के लिए रवाना हुए। उनके साथ दो अन्य पोर्टर/गाइड भी थे। 29 सितंबर को सभी ट्रैकर्स सहकर्मियों के साथ कैंप नंबर एक नंदाघुंघटी पर्वत पर थे। इस दौरान राकेश के सीने में दर्द हुआ और वह बेहोश हो गए।

गाइड ने प्राथमिक उपचार देने की कोशिश की। इसके बाद स्ट्रेचर से बेस कैंप होमकुंड लाया गया। 30 नवंबर को सुतोल तक घोड़े की मदद से और सुतोल से कैंपर वाहन से कर्णप्रयाग अस्पताल लाया गया। माना जा रहा है कि राकेश की मौत नंदाघुंघटी पीक पर ही हार्टअटैक से हुई है।

CATEGORIES
Share ThisFacebook, whatsapp, teligram

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )