Trending News

उत्तराखंड: BKTC का बड़ा ऐलान, आपात स्थिति में तीर्थ यात्रियों को उपलब्ध कराएगी निशुल्क आवास

उत्तराखंड: BKTC का बड़ा ऐलान, आपात स्थिति में तीर्थ यात्रियों को उपलब्ध कराएगी निशुल्क आवास

मानसून सीजन में सड़क मार्ग बाधित होने पर श्री बदरीनाथ – केदारनाथ मंदिर समिति ( BKTC) अपने सभी विश्राम गृहों में तीर्थ यात्रियों को निःशुल्क आवास की सुविधा उपलब्ध कराएगी। 

बीकेटीसी अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने इस संबंध में अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने कहा कि किसी प्रकार की आपात परिस्थितियों में यात्रियों की हर संभव मदद की जाए। बीकेटीसी के केदारनाथ व बदरीनाथ यात्रा मार्ग पर प्रमुख स्थानों पर विश्राम गृह स्थित हैं, जिनमें यात्रियों को न्यूनतम शुल्क में आवास की सुविधा उपलब्ध करायी जाती है। अजेंद्र के कार्यकाल में इन विश्राम गृहों की व्यापक स्तर पर मरम्मत कार्य करा कर व्यवस्थाओं को सुदृढ़ किया गया है । 

उधर, अध्यक्ष अजेंद्र के निर्देश पर केदारनाथ धाम में फँसे यात्रियों की बीकेटीसी द्वारा हर संभव मदद की जा रही है। एक संत स्वामी संविदानंद द्वारा सावन मास में बाबा केदार के विशेष पूजन के लिए लाए गए कई क्विंटल फलों को बीकेटीसी यात्रियों को बाँट रही है । इसके साथ ही जीएमवीएन के साथ मिल कर भंडारा भी संचालित किया जा रहा है ।

The post उत्तराखंड: BKTC का बड़ा ऐलान, आपात स्थिति में तीर्थ यात्रियों को उपलब्ध कराएगी निशुल्क आवास appeared first on पहाड़ समाचार.

CATEGORIES
Share ThisFacebook, whatsapp, teligram

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )