Trending News

अग्निवीर बना लुटेरा, छुट्टी आने के बाद नहीं लौटा वापस, बोला-कम पैसे में काम नहीं चलता…!

अग्निवीर बना लुटेरा, छुट्टी आने के बाद नहीं लौटा वापस, बोला-कम पैसे में काम नहीं चलता…!

अग्निवीर का मामला पूरा देश में छाया हुआ है। अग्निवीर पर लगातार चर्चाएं हो रही हैं। हाल ही में हरियाणा सरकार ने अग्निवीरों के लिए बड़े ऐलान किए थे। उसके बाद उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने भी ऐलान किया कि अग्निवीरों के लिए सरकारी नौकरियों में आरक्षण की व्यस्था की जाएगी। इन खबरों के बीच एक बार फिर अग्निवीर का एक जवान चर्चा में है। जवान किसी अच्छी वजह से नहीं, बल्कि गलत वजह से चर्चा में है।

अग्निवीर जवान को लूटपाट के आरोप में गिरफ्तार

पंजाब के मोहाली में एक अग्निवीर जवान को लूटपाट के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। जवान छुट्टी पर घर आया हुआ था। पुलिस ने उसके साथ दो और लोगों को कार लूटने के आरोप में पकड़ा है। उसका कहना है कि इन लोगों ने यूपी से हथ‍ियार खरीदे, फिर मोहाली में लूट की कई वारदातों को अंजाम दिया।मोहाली में गन पॉइंट पर एक कार लूटी थी।

इश्मीत सिंह उर्फ ईशू अग्निवीर जवान है

HT की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि मोहाली पुलिस ने 24 जुलाई को छप्पर चिरी के पास हुई कार जैकिंग (छिनैती) के मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया था। पता चला इनमें से एक आरोपी इश्मीत सिंह उर्फ ईशू अग्निवीर जवान है। वह 2022 में सेना में भर्ती हुआ था। लूट करने वाले गिरोह में उसका भाई प्रभप्रीत सिंह उर्फ प्रभ और दोस्त बलकरण सिंह भी शामिल हैं।

आरोपियों के पास से चोरी की गई कैब बरामद

आरोप है कि बीती 22 जुलाई को इन लोगों ने यात्री बन कर एक कैब ड्राइवर को लूट लिया था। पुलिस ने आरोपियों के पास से चोरी की गई कैब बरामद कर ली है, जिस पर आरोपियों ने फर्जी नंबर प्लेट लगा रखी थी। पुलिस को उनके कब्जे से एक चोरी की मोटरसाइकिल, एक स्कूटर, दो फोन, 315 बोर की एक देसी पिस्टल और तीन जिंदा कारतूस मिले हैं।

उत्तराखंड: PCS अफसरों के तबादले, पढ़ें…किसे कहां मिली तैनाती?

एक महीने की छुट्टी पर घर आया था अग्निवीर ईशू

अग्निवीर ईशू 2022 में सेना में भर्ती होने के बाद पश्चिम बंगाल में पोस्टेड था। वो मई में एक महीने की छुट्टी पर घर आया था, लेकिन कम वेतन के कारण वापस नहीं लौटा। उसका कहना है कि कम पैसे में काम नहीं चल पाता है। उसका कहना था कि वेतन कम होने के कारण वह अपने भविष्य को लेकर अनिश्चित था और सेना में वापस नहीं लौटना चाहता था।

मुख्यमंत्री धामी ने ली सेतु आयोग की बैठक, योजनाओं का किया अवलोकन

रेलवे स्टेशन से एक मोबाइल फोन चुराया था

रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपियों ने शातिर अंदाज में गाड़ी की छिनैती की घटना को अंजाम दिया था। पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने लुधियाना रेलवे स्टेशन से एक मोबाइल फोन चुराया था, जिसका इस्तेमाल करके उन्होंने टैक्सी-सर्विस ऐप से कैब बुक की और बाद में उस फोन को फेंक दिया। गाड़ी को चुराने के बाद आरोपियों ने उसे कुराली में एक सुनसान जगह पर पार्क कर दिया, जिसके बाद आरोपी बलौंगी में अपने पेइंग गेस्ट आवास पर लौट गए।

इश्मीत सिंह के बारे में सेना को सूचित करेंगे

लूट मामले में अग्निवीर के शामिल होने के खुलासे के बाद मोहाली एसएसपी संदीप गर्ग अब सेना को पत्र लिखकर इश्मीत सिंह के बारे में सूचित करेंगे। पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता की धारा 307 (मौत या चोट पहुंचाने के बाद चोरी), 308 (जबरन वसूली), 125 (मानव जीवन को खतरे में डालना), 61 (2) (आपराधिक मामला) और आर्म्स एक्ट के तहत बलौंगी थाने में केस दर्ज किया है।

CATEGORIES
Share ThisFacebook, whatsapp, teligram

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )