Trending News

उत्तराखंड: CPA की इंटरनेशनल कार्यसमिति में इंडिया रीजन की प्रतिनिधि बनी विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी

  • ऋतु खंडूडी भूषण को राष्ट्रमंडल संसदीय संघ (CPA) की अंतरराष्ट्रीय स्तर प्रतिनिधि.

  • लोकसभा अध्यक्ष और सीपीए इंडिया रीजन के अध्यक्ष ओम बिरला का आभार व्यक्त किया है.

देहरादून: विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी भूषण को राष्ट्रमंडल संसदीय संघ (CPA) की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कार्यकारी समिति में इंडिया रीज़न के प्रतिनिधि के रूप में नामित किया गया है। विधानसभा अध्यक्ष ने कार्यकारी समिति में सदस्य के तौर पर नामित होने पर लोकसभा अध्यक्ष और सीपीए इंडिया रीजन के अध्यक्ष ओम बिरला का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि यह उनका नहीं बल्कि उत्तराखंड के साथ-साथ देश की प्रत्येक महिला का सम्मान है।

सीपीए कि अंतरराष्ट्रीय स्तर‌ की कार्यकारी समिति में इंडिया रीजन से उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष के अलावा दो अन्य क्षेत्रीय प्रतिनिधि सांसद अनुराग ठाकुर और आसाम के विधानसभा अध्यक्ष सीपीए कार्यकारी समिति में नामित हैं। उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष को कार्यकारी समिति में 2025 तक 3 साल के लिए नामित किया गया है।

उत्तराखंड: देहरादून से सिर्फ 15 मिनट में पहुंचेंगे मसूरी, सारी अड़चनें दूर

सीपीए की कार्यकारी समिति सीपीए के नियंत्रण और प्रबंधन, अंतरराष्ट्रीय सम्मेलनों को कौन सा देश मेजबानी करेगा उसका निर्धारण, सीपीए की सम्पत्ति का प्रबंधन, सीपीए सचिवालय के कर्मचारियों का अधिष्ठान संबंधी महत्वपूर्ण कार्यों को करती है।

कार्यकारी समिति में सीपीए के अध्यक्ष के नेतृत्व में लगभग 35 सदस्य शामिल हैं, जिसमें एसोसिएशन के अधिकारी, राष्ट्रमंडल महिला संसद सदस्यों (सीडब्ल्यूपी) के अध्यक्ष और अफ्रीका को छोड़कर प्रत्येक रीजन के तीन क्षेत्रीय प्रतिनिधियों को शामिल किया गया है।

Share ThisFacebook, whatsapp, teligram

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )