Trending News

उत्तराखंड: भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी के खुलासे के बाद, क्या रद्द होगी VDO, VPDO परीक्षा?

देहरादून: UKSSSC की स्नातक स्तरीय VDO, VPDO भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी के खुलासे के बाद अब और भर्ती परीक्षाओं की जांच की मांग भी जोर पकड़ने लगी है। साथ ही इस बाता भी पर सवाल उठने लगे हैं कि भर्ती परीक्षा रद्द होगी या नहीं ? एक सवाल यह है कि वह कौन लोग थे, जिनको पेपर मिला था। पहले इस बात का पता लगाया जाए और उनका चयन निरस्त किया जाएगा। लेकिर, दूसरा सवाल यह भी है कि यदि रद्द हुई तो मेहनत कर परीक्षा में चयनित हुए बेरोजगारों का क्या होगा?

मामले में अब तक हुई जांच के बाद चुनिंदा अभ्यर्थियों को ही पेपर लीक कर की गई इस गड़बड़ी में इसका लाभ मिलने की जानकारी सामने आई है। ऐसे में आयोग इन्हें छोड़कर अन्य कोई नियुक्ति दे सकता है। लेकिन यदि लाभार्थी ज्यादा हुई है तो फिर परीक्षा पर संकट पैदा हो सकता है।

उत्तराखंड : STF ने किया बड़ा खुलासा, UKSSSC परीक्षा गड़बड़ी मामले में 6 गिरफ्तार

वही यह भर्ती परीक्षा आवेदकों के लिहाज से आयोग के इतिहास की सबसे बड़ी भर्ती परीक्षा है, ऐसे में फिर से परीक्षा कराना आयोग के लिए भी इतना आसान नहीं होगा। स्नातक स्तर की इस भर्ती परीक्षा में कुल 854 पदों के लिए लगभग 2 लाख 60 हजार युवाओं ने आवेदन किया था, इनमें से एक लाख 60 हजार युवाओं ने परीक्षा दी थी।

इस मामले में परीक्षा परिणाम जारी होने के साथ ही अंतिम चयन लिस्ट भी तैयार हो चुकी है। अब पुलिस जांच के बाद ही तय होगा कि चयनित युवाओं को नियुक्ति दी जाए या फिर नए सिरे से परीक्षा कराई जाए। ऐसे में यदि पेपर बड़े पैमाने पर आवेदकों के पास पहुंचने की पुष्टि होती है तो UKSSSC के सामने परीक्षा रद्द करने के अलावा दूसरा विकल्प नहीं होगा। आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने बताया कि, मामले में पुलिस जांच जारी है। अंतिम रिपोर्ट आने के बाद ही परीक्षा के भविष्य के बारे में फैसला लिया जाएगा।

CATEGORIES
Share ThisFacebook, whatsapp, teligram

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )