Trending News

उत्तराखंड : अखिल भारतीय खटीक समाज का कौशल विकास प्रशिक्षण शिविर शुरू

उत्तराखंड : अखिल भारतीय खटीक समाज का कौशल विकास प्रशिक्षण शिविर शुरू

उत्तराखंड : अखिल भारतीय खटीक समाज का कौशल विकास प्रशिक्षण शिविर शुरू पहाड़ समाचार editor

देहरादून : देश के युवा वर्ग को आत्मनिर्भर बनाने के लिए अखिल भारतीय खटीक समाज उत्तराखंड इसी महीने 1 जून से 10 जून तक 10 दिनों का कौशल विकास प्रशिक्षण शिविर आयोजित करा रहा है. इस प्रशिक्षण शिविर में नुक्कड़ नाटक, डांडिया, नृत्य सामाजिक न्याय समाजवाद और संविधान से संबंधित विषयों का प्रशिक्षण दिया जा रहा है.

अखिल भारतीय खटीक समाज द्वारा आयोजित प्रशिक्षण शिविर में प्रदेश के किसी भी जाति वर्ग बालक बालिकाओं को सम्मिलित होने का अवसर दिया जाएगा अलग-अलग विषयों को सीखने के बाद अच्छा प्रदर्शन करने वाले बालक बालिकाओं को प्रथम द्वितीय और तृतीय पुरस्कार भी दिया जाएगा. अखिल भारतीय खटीक समाज के अध्यक्ष और समस्त पदाधिकारी में जनमानस से अपील की है कि वह बड़ी संख्या में अपने आसपास रह रहे बालक बालिकाओं को प्रशिक्षित करने हेतु कौशल विकास प्रशिक्षण शिविर में 10 दिनों के लिए भेजकर बच्चो को प्रशिक्षित करें.

अखिल भारतीय खटीक समाज उत्तराखंड के अध्यक्ष का कहना है कि कौशल विकास प्रशिक्षण शिविर लगाने का उनका उद्देश्य बच्चों और युवा वर्ग को 8 निर्भर बनाने और कौशल विकास से सभी बच्चों को जोड़ने का एक प्रयास है. इस शिविर की शुरुआत करने के लिए आयोजित कार्यक्रम में अखिल भारतीय खटीक समाज के अध्यक्ष अमीचंद सोनकर उपाध्यक्ष अनिल सोनकर सचिव राजन सोनकर सहसचिव सुरेंद्र सोनकर मीडिया प्रभारी प्रवीन सोनकर के साथ साथ समस्त पदाधिकारी मौजूद रहे.

उत्तराखंड : अखिल भारतीय खटीक समाज का कौशल विकास प्रशिक्षण शिविर शुरू पहाड़ समाचार editor

Share ThisFacebook, whatsapp, teligram

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )