Trending News

उत्तरकाशी : राम मंदिर में साधु पर जानलेवा हमला! लूट या शांतिभंग?

उत्तरकाशी : राम मंदिर में साधु पर जानलेवा हमला! लूट या शांतिभंग?

उत्तरकाशी : राम मंदिर में साधु पर जानलेवा हमला! लूट या शांतिभंग?

बड़कोट: यमुनोत्री धाम के मुख्य और अंतिम पड़ाव जानकी चट्टी से कुछ आगे यमयुनोत्री मार्ग पर भगवान श्री राम का मंदिर (पुलिस के अनुसार शिव मंदिर) है। मंदिर में करीब 100 वर्ष की उम्र के एक साधु रहते हैं। इस मंदिर में लोहे की सरिया से ताला तोड़ा गया। साधु पर कंबल डालकर सरिया से जानलेवा हमला किया। इतना ही नहीं साधु के बयान के अनुसार दानपात्र और कुछ अन्य सामान भी हमला करने वाले उठा गए।

मंदिर में साधु का आरोप है कि मंदिर से दानपात्र, चांदी के कुछ वर्तन और मूर्तियां भी चोरी हुई हैं। साधु के सिर पर चोट लगी है। उनका कहना है कि उनके सिर पर सरिया से हमला किया गया है। पुलिस ने मामले जिन तीन युवकों को गिरफ्तार किया है। उनका पहले शांतिभंग में चालान किया गया था। रविवार को साधु का मेडिकल भी नहीं कराया गया था।

हालांकि, यह एक कानूनी पहलू है कि शांतिभंग में अगर किसी तरह की मारपीट होती है, तो मेडिकल परीक्षण के बाद इसमें गिरफ्तारी भी की जाती है, जो इस मामले में भी की गई है। लेकिन, सवाल यह है कि जब मंदिर के साधु साफतौर पर कह रहे हैं कि मंदिर का दानपात्र और अन्य सामान भी चोरी किया गया है।

जिस तरह से मंदिर का ताला तोड़ा गया और साधु पर हमला किया गया। वह लूट की ओर इशारा करती है। साधु का बयान भी यही कह रहा है कि लूट की गई है। अब सवाल यह है कि पुलिस ने केवल 151 के तहत ही कार्रवाई क्यों की है?

इस मामले में पहाड़ समाचार की ओर से एसएसपी से संपर्क किया गया। उन्होंने कहा कि घटना उनके संज्ञान में है और कार्रवाई की जा रही है। बैठक में व्यस्तता होने के कारण अधिक बाता नहीं हो सकी। इस सिलसिले में बड़कोट सीओ से बात करने का प्रयास किया गया, लेकिन उनको सरकारी नंबर बंद आ रहा था।

भाजपा नेता संदीप राणा का कहना है कि यह बेहद गंभीर मामला है। इस तरह की घटनाएं क्षेत्र को कलंकित हैं। यह बेहत निंदनीय है। उन्होंने कहा कि पुलिस को इस मामले में सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।

उत्तरकाशी : राम मंदिर में साधु पर जानलेवा हमला! लूट या शांतिभंग?

Share ThisFacebook, whatsapp, teligram

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )